महिला को खराब दूध वापस करना पड़ा महंगा, साइबर जाल में फंसी और गंवा दी मोटी रकम 

27 Mar 2024

रिटायर आर्मी ऑफिसर की पत्नी आमतौर पर ऑनलाइन ग्रोसरी प्लेटफॉर्म से सामान खरीदती थीं, इसमें दूध भी शामिल है.

ऑनलाइन ग्रोसरी खरीदना 

एक दिन उन्होंने देखा कि उनके घर खराब दूध डिलिवर हो गया. इसके बाद वह दूध को वापस करके रिफंड चाहती थीं. 

एक दिन आ गया खराब दूध

इसके लिए उन्होंने इंटरनेट का सहारा लिया और कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया. इसके बाद एक नंबर मिला, जिससे महिला ने बात की.

इंटरनेट की ली मदद 

खुद को ग्रोसरी प्लेटफॉर्म का रिप्रसेन्टेटिव बताने वाले ने महिला की पूरी मदद करने का वादा किया. 

खुद को बताया  रिप्रसेन्टेटिव

इसके बाद खुद को कस्टमर रिप्रसेन्टेटिव बताने वाले ने महिला को स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताना शुरू किया.

स्टेप फॉलो करने को कहा 

इस दौरान विक्टिम ने महिला के बैंक से जुड़ी हुई लगभग सभी जरूरी डिटेल्स हासिल कर ली. इसमें UPI PIN भी शामिल है. 

चोरी-छिपे ली डिटेल्स 

इसके बाद विक्टिम को WhatsApp पर एक मैसेज मिला. इस मैसेज में  UPI ID number 081958 नंबर मेंशन था.

WhatsApp पर आया मैसेज 

इसके बाद साइबर क्रिमिनल्स ने महिला के बैंक अकाउंट से रुपये उड़ाने शुरू. इसके बाद महिला को 77 हजार रुपये चूना लगा. 

इतने हजार रुपये उड़ाए 

महिला को जब साइबर फ्रॉड के बारे में डिटेल्स में पता चला, तो उसने साइबर हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया और फिर कंप्लेंट दर्ज कराई.

दर्ज कराई पुलिस कंप्लेंट